Home » Breaking News » खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है : गोलडु यादव

खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है : गोलडु यादव

रंजीत कुमार सुमन

कोसी टाइम्स @ मुरलीगंज,मधेपुरा ।

प्रखंड के हरिपुरकला तिंकोनमा काली पूजा मेला खेल मैदान में माँ काली स्पोट्स क्लब के तत्वाधान में दीपावली के शुभ अवसर पर 15 दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का संचालन किया जा रहा है । प्राप्त जानकारी अनुसार बीते 25 अक्टूबर को 15 दिवसीय टूर्नामेंट का आयोजन किया गया । टूर्नामेंट में कुल 16 टीम हिसा ले रही है । जिसमे दिबरा, जानकीनगर, चांदपुर पश्चिम बंगाल, गरेल, सिंगियांन, पारस टोला, तरौनी, गोलाबाड़ी पश्चिम बंगाल, ग्वालपाड़ा, जोरगमा, मधेपुरा, भरना, अरार साहपुर, मधेपुरा लालुनगर, धमदाहा, पुडिक, तिंकोनामा, टाटा जमशेदपुर झारखण्ड और पटना बिहार की टीम हिस्सा ले रही है ।

सेमी फाइनल टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अथिति युवा राजद अध्यक्ष मुरलीगंज गोलडु यादव ने बॉल को किक मारकर किया । मौके पर मुख्य अथिति गोलडु यादव ने खिलाड़ियों और दर्शको को संबोधित करते हुवे कहा कि खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है । उन्होंने सभी खिलाड़ियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुवे कहा कि खेल में सबसे जोखिम और कठिन खेल होता है और हमारे खिलाडी कम संसाधनों में भी खेल के प्रति रूचि रखते है और अपना अभ्यास जारी रखते हुवे अपने समाज और जिला ही नही बल्कि देश का भी नाम रौशन करते है ।

खेल सचिव प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि टूर्नामेंट में स्थानीय स्तर से लेकर जिला , राज्य एवं दूसरे कई राज्यो की टीम की सहभागिता है । उन्होंने बताया कि अंतिम फाइनल मैच जमशेदपुर झाड़खंड और पटना बिहार की महिला फुटबॉल टीम के बीच खेला जाएगा ।

टूर्नामेंट में मंगलवार को सेमी फ़ाइनल में जोरगमा और लालुनागर मधेपुरा के बीच खेला गया । जिसमे मधेपुरा लालुनागर की टीम ने दूसरी पारी में 2.0 से मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है । टूर्नामेंट में अजय टुड्डू ने निर्णायक एवं श्रवण वास्की, जितेन बेसरा और शेखर हसदा सहायक निर्णायक की भूमिका निभाया ।
खेल का आँखों देखा हाल शुशील कुमार और राहुल कुमार ने सुनाया।

मौके पर मुख्य रूप से यदुवंशी सेना के राकेश राज, दिव्यांशु मेडिकल के संचालक विनोद कुमार, युवा राजद प्रखंड उपाध्यक्ष प्रदीप यादव,फ्रेंड्स युवा क्लब संयोजक रविकांत कुमार, अशौक यादव,राजेंद्र यादव, सुखदेव टुड्डू,मोतीलाल टुड्डू,हरिकुमार हेम्ब्रम, बैद्यनाथ टुड्डू,दासों टुड्डू सहित आयोजक कमिटी के सदस्य मौजूद थे ।

Comments

comments

x

Check Also

आज डूबते व कल उगते सूर्य को देंगे अर्घ्य, छठ पर्व पर मधेपुरावासियों में भारी उत्साह

संजय कुमार सुमन  कोसी टाइम्स@मधेपुरा  मधेपुरा जिले के विभिन्न क्षेत्रों  में छठ पर्व की छटा बिखरी हुई है। सूर्योपासना के ...