Home » Breaking News » लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप पत्‍नी ऐश्‍वर्या से लेंगे तलाक, तलाक की अर्जी दायर

लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप पत्‍नी ऐश्‍वर्या से लेंगे तलाक, तलाक की अर्जी दायर

संजय कुमार सुमन 

sk.suman 379@gmail.com 

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव शादी के पांच महीने के बाद ही अपनी पत्‍नी ऐश्‍वर्या के साथ तलाक लेना चाहते हैं । तलाक के लिए तेज प्रताप यादव ने पटना सिविल कोर्ट में तलाक की याचिका दायर कर दी है।  कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तिथि तय की है।  तेज प्रताप ने याचिका में कहा है कि वह ऐश्‍वर्या के साथ नहीं रहना नहीं चाहते हैं।  ऐश्‍वर्या के पिता चंद्रिका राय तेज प्रताप यादव की मां राबड़ी देवी के सरकारी आवास पहुंचे हैं। बताया जाता है कि इसकी जानकारी मिलने पर रांची में लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ गई है।

लालू के बडे बेटे तेज प्रताप ने मांगा तलाक, ससुर चंद्रिका राय अपनी बेटी और पत्नी के साथ पहुंचे राबड़ी आवास

मिली जानकारी के अनुसार पटना सिविल कोर्ट में तेज प्रताप यादव 13 (1) (1a) हिन्‍दू मैरिज एक्‍ट के तहत तलाक के लिए अर्जी दी है। तलाक की अर्जी वाद संख्‍या (1208/ 2018) दाखिल की है। इसके पहले परिवार में दाेनों को समझाने की बहुत कोशिश की गई, लेकिन तेज प्रताप यादव नहीं माने। तेज प्रताप ने पत्‍नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।बताया जा रहा है कि तेज प्रताप यादव और उनकी पत्नी ऐश्‍वर्या  के बीच काफी अनबन चल रही थी। जिसके बाद तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी के साथ नहीं रहने का फैसला किया है और अपनी पत्नी ऐश्‍वर्या को तलाक देने का फैसला किया है।

इस बावत अधिवक्ता ओमप्रकाश,नीरज कुमार मिश्र,विनोद कुमार मेहता  बताते हैं कि  समान्‍यत: शादी के छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल नहीं की जा सकती। लेकिन इस मामले में अर्जी छह महीने के भीतर दाखिल किया गया है। हालांकि, अति विशेष परिस्थितियों में छह महीने के भीतर तलाक की अर्जी दाखिल की जा सकती है।

गौरतलब हो कि लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या से करीब 5 माह पहले ही पटना में शादी हुई थी ।लेकिन 5 माह के बाद ही तेज प्रताप यादव अब ऐश्‍वर्या  से तलाक लेना चाहते हैं। तेज प्रताप यादव की शादी इसी साल 12 मई को पटना में बड़े धूम-धाम से हुई थी। जिसमें भारी संख्या में लोग जुटे थे ।तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या आरजेडी विधायक चंद्रिका की बेटी हैं। ऐश्‍वर्या राय के दादा दारोगा प्रसाद राय बिहार के मुख्‍यमंत्री रहे थे। ऐश्वर्या पिछले कई महीने से परिवार के साथ नहीं रह रही थीं।

Comments

comments

x

Check Also

सहरसा अंचल के वरीय लिपीक का रिश्वत लेते विडियो वायरल, निलंबित

**जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से किया निलंबित राजेश कुमार डेनजिल कोसी टाइम्स@सहरसा जिले के ...