Home » Breaking News » आनंद से मिले उत्पल, डॉक्टर 30 को लेकर हुयी बात

आनंद से मिले उत्पल, डॉक्टर 30 को लेकर हुयी बात

आनंद विकास । पटना.

विश्वप्रसिद्ध संस्था सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार से डॉक्टर 30 के संस्थापक उत्पल बिंदा ने मंगलवार को पटना में मुलाकात की है। इस मुलाकात में डॉक्टर 30 के तहत गरीब परिवार के बच्चों के चयन, शैक्षणिक, आवासीय व्यवस्था आदि मसलों पर बातचीत हुयी। इस दौरान आनंद कुमार ने अपने कई शैक्षणिक अनुभव भी साझा किये। करीब घंटे भर चली बातचीत में बिहार के ग्रामीण इलाकों की शैक्षणिक प्रतिभाओं को उचित समय पर सही अवसर उपलब्ध कराने को लेकर भी चर्चा की गयी। बिहार फ्रेटर्निटी ग्लोबल द्वारा शुरू की गई ‘प्रोजेक्ट ज्योति’ के संबंध में भी इस दौरान चर्चा हुयी। वही इस दौरान जर्मनी से पटना आये ‘बिहार फ्रेटर्निटी ग्लोबल’ के उपाध्यक्ष प्रकाश शर्मा भी मौजूद रहे।

बता दें कि गरीब परिवार के बच्चों को आईआईटी प्रवेश परीक्षा की मुफ्त तैयारी करवाने के लिए जगप्रसिद्ध ‘सुपर 30’ की तर्ज पर ही पटना में मधेपुरा के उत्पल बिंदा ‘डॉक्टर 30’ की शुरुआत करने जा रहे हैं। विदित हो कि खुद ऑर्गेनिक केमिस्ट्री पढ़ाने की ईच्छा रखनेवाले इस युवा ने आनंद कुमार पर बन रही बॉयोपिक ‘सुपर 30’ के लिए एक गाना भी लिखा है, जिसकी इस फिल्म के प्रोमो में इस्तेमाल किये जाने की संभावना है। ‘डॉक्टर 30’ से संबंधित चर्चा के बाद आनंद कुमार को कलर्स टीवी पर प्रसारित हो रहे ‘बिग बॉस-12’ प्रतिभागी व ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फेम दीपक ठाकुर की आवाज़ में ‘सुपर 30’ के लिए रिकॉर्ड किया गया गाना भी सुनाया गया। इस गाने को उन्होंने अपने जीवन संघर्ष को समेटने का एक शानदार सुरीला प्रयास बताया।

Comments

comments

x

Check Also

आज डूबते व कल उगते सूर्य को देंगे अर्घ्य, छठ पर्व पर मधेपुरावासियों में भारी उत्साह

संजय कुमार सुमन  कोसी टाइम्स@मधेपुरा  मधेपुरा जिले के विभिन्न क्षेत्रों  में छठ पर्व की छटा बिखरी हुई है। सूर्योपासना के ...