Home » जिला चुनें » कटिहार » कटिहार: किसानों को रबी फसल एवं कृषि योजनाओं की जानकारी देंगे कृषि वैज्ञानिक

कटिहार: किसानों को रबी फसल एवं कृषि योजनाओं की जानकारी देंगे कृषि वैज्ञानिक

तौक़ीर रज़ा
कोसी टाइम्स@ कटिहार

कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) की ओर से कटिहार जिला के विभिन्न प्रखंडों में 24 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक कृषि वैज्ञानिकों के माध्यम से रबी फसल एवं कृषि विभाग की योजनाओं के विषय में जानकारी देने तथा उपादान वितरण शिविर हेतु कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कटिहार, कोढ़ा प्रखंड में 24 अक्टूबर को प्रशिक्षण एवं 25 अक्टूबर को उपादान वितरण की तिथि निर्धारित है। इसी प्रकार फलका एवं बरारी प्रखंड में 25 अक्टूबर को प्रशिक्षण तथा 26 अक्टूबर को उपादान वितरण होगा। समेली, कदवा, कुरसेला प्रखंड में 26 अक्टूबर को प्रशिक्षण तथा 27 अक्टूबर को उपादान वितरण की तिथि निर्धारित की गई है। बलरामपुर, प्राणपुर तथा बारसोई प्रखंड में 27 अक्टूबर को प्रशिक्षण होगा एवं 28 अक्टूबर को उपादान वितरण शिविर लगेगा। अहमदाबाद, डंडखोरा एवं आजमनगर में 28 अक्टूबर को प्रशिक्षण तथा 29 अक्टूबर को उपादान शिविर का आयोजन होगा। उसी प्रकार हसनगंज, मनसाही एवं मनिहारी में प्रशिक्षण का आयोजन 29 अक्टूबर को एवं उपादान वितरण शिविर हेतु 31 अक्टूबर की तारीख निर्धारित की गई है।

उक्त निर्धारित तिथियों को कृषि वैज्ञानिक संबंधित प्रखंडों में किसानों को रबी फसल एवं कृषि विभाग की योजनाओं के लाभ से किसानों को अवगत कराएंगे।

प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण-सह-उपादान वितरण शिविर के सफलतापूर्वक संचालन हेतु कृषि एवं अनुषंगी विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं कृषि विज्ञान केंद्र के वरीय कृषि वैज्ञानिक डॉक्टर सुशील कुमार सिंह, विषय वस्तु विशेषज्ञ डॉ रमाकांत सिंह, नंदिता कुमारी, पंकज कुमार को विभिन्न प्रखंडों में किसानों को रबी फसल तथा कृषि विभाग की महत्वपूर्ण योजनाओं के विषय में जानकारी देने के उद्देश्य से तिथिवार प्रतिनियुक्त किया गया है।

Comments

comments

x

Check Also

लोक आस्था का पर्व छठ:छठ गीतों के कैसेट्स,सीडीज एवं डीवीडी की बिक्री परवान पर

संजय कुमार सुमन समाचार सम्पादक@कोसी टाइम्स  नियम,निष्ठा,सादगी एवं असीम आस्था का पर्व छठ नहाय -खायके साथ शुरू हो गया।आगामी मंगलवार ...