Home » Recent (Slider) » कटिहार में कलाकारों के चयन हेतु दो दिवसीय स्क्रीनिंग राउंड का शुभारंभ

कटिहार में कलाकारों के चयन हेतु दो दिवसीय स्क्रीनिंग राउंड का शुभारंभ

तौक़ीर रज़ा
कोसी टाइम्स@ कटिहार

कला संस्कृति एवं युवा विभाग के सौजन्य से जिला स्तर पर विभिन्न कला विधाओं में उत्कृष्ट कलाकारों का चयन किया जाना है, जिसके लिए स्थानीय बहुउद्देशीय प्रशाल भवन में दो दिवसीय स्क्रीनिंग राउंड का कार्यक्रम रखा गया है। जिसक उप विकास आयुक्त अमित कुमार पांडे ने विधिवत शुभारंभ किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विभिन्न प्रखंडों से आए कलाकारों को उन्होंने शुभकामनाएं दी एवं कहा कि लोक गायन, लोक नृत्य, शास्त्रीय संगीत, शास्त्रीय नृत्य, समूह गान, समूह नृत्य तथा नाटक आदि विधाओं में उत्कृष्ट कलाकारों का जिला स्तर पर चयन किया जाना है। इसके लिए दो चरणों में प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है।

प्रथम चरण में दो दिवसीय स्क्रीनिंग राउंड के तहत आज का यह कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है जो 14 अक्टूबर तक चलेगा। स्क्रीनिंग राउंड में निर्णायक मंडल के द्वारा जिन कलाकारों की अनुशंसा प्राप्त होगी, उनके लिए द्वितीय एवं अंतिम चरण की प्रतियोगिता 23 अक्टूबर को कटिहार के टाउन हॉल में आयोजित की जाएगी। जहां विभिन्न विधाओं में अंतिम रूप से कलाकारों का चयन किया जाएगा एवं चयनित कलाकारों की सूची राज्य मुख्यालय भेजी जाएगी।

इस मौके पर श्री पांडेय ने कहा कि स्थानीय कलाकारों के लिए अपने कला- कौशल को प्रदर्शित करने का यह एक सुनहरा अवसर है। आप सभी पूरे मनोयोग से अपनी कला प्रतिभा को यहां प्रदर्शित करें।

कार्यक्रम का आनन्द लेते श्रोतागण

कार्यक्रम का शुभारंभ संगीत मर्मज्ञ कृष्ण कुमार कौशिक के गणेश वंदना से किया गया। संगत कलाकार के रूप में तबला वादक संगीत शिक्षक आनंद कुमार ने बखूबी साथ दिया। उल्लेखनीय है कि कलाकारों के चयन हेतु आयोजित इस दो दिवसीय स्क्रीनिंग राउंड में कटिहार के विभिन्न प्रखंडों से लगभग 100 से भी अधिक कलाकार विभिन्न विधाओं में भाग ले रहे हैं। प्रखंड से प्राप्त सूची के आधार पर कलाकारों की प्रतियोगिता का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। लोक गायन एवं लोक नृत्य की प्रतियोगिता 13 अक्टूबर को रखी गई है। शास्त्रीय संगीत, शास्त्रीय नृत्य, नाटक आदि अन्य विधाओं के प्रतिभागियों की प्रतियोगिता 14 अक्टूबर को होगी। सभी संबंधित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर कलाकारों को निर्धारित समय पर पहुंचाने एवं सफलतापूर्वक कार्यक्रम संपन्न कराने की जिम्मेदारी दी गई है।
शुभारंभ के मौके पर वरीय उप समाहर्ता श्री अखिलेश कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी दिनेश चंद्र देव, उपाधीक्षक, निर्णायक मंडल के सदस्य के रूप में प्रसिद्ध कलाकार पंकज पाठक, इंटर कॉलेज में संगीत के व्याख्याता मनोज कुमार यादव एवं संगीत शिक्षक गुणानंद महाराज सहित भारी संख्या में श्रोतागण और दर्शक मौजूद थे।

Comments

comments

x

Check Also

सहरसा अंचल के वरीय लिपीक का रिश्वत लेते विडियो वायरल, निलंबित

**जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल प्रभाव से किया निलंबित राजेश कुमार डेनजिल कोसी टाइम्स@सहरसा जिले के ...