Home » Recent (Slider) » मधेपुरा:सिविल सर्जन ने घैलाढ़ पीएचसी का किया औचक निरीक्षण, खामियों पर दिया दिशा निर्देश

मधेपुरा:सिविल सर्जन ने घैलाढ़ पीएचसी का किया औचक निरीक्षण, खामियों पर दिया दिशा निर्देश

अमित कुमार
कोसी टाइम्स@घैलाढ़,मधेपुरा

घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ का बुधवार को सिविल सर्जन डॉक्टर सलेन्द्र कुमार के द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान सीएस डॉ सलेन्द्र कुमार ने पीएचसी मे भर्ती रोगियों से इलाज के बारे में जानकारी ली। पीएचसी से मिलने वाली दवाइओं के बारे में पूछा गया। इस दौरान अस्पताल के विभिन्न वार्डों ओपीडी कक्ष,प्रसव कक्ष ,ओशिधि कक्ष,लेव टेक्नीशियन कक्ष आदि का खुद भ्रमण कर विभिन्न वार्डों का साफ-सफाई का भी जायजा लिया। पीएचसी को साफ सफाई के अलावे चिकित्सक को ड्रेस में रहने का भी हिदायत दी।

सीएस डॉ कुमार ने कहा कि चिकित्सक को ड्रेस में रहने से रोगियो को भी पता चलेगा कि ये चिकित्सक है। साथ ही उपस्थित कर्मियों का समय पर उपस्थित रहने तथा रोगियों को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के प्रति तत्पर रहने की हिदायत दी । वहीं सीएस सलेन्द्र कुमार ने आवश्यक सुधार के लिए दिशा निर्देश देते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ललन कुमार को निर्देश दिया कि अंचलाधिकारी से मिलकर पीएससी का जमीन अधिग्रहण करने की बात कही ।
मौके पर डॉ राहुल कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक कुमार धनंजय, लाईव टेक्सियन इस्माइल जी, लेखापाल बबलू कुमार डाटा ऑपरेटर विनोद कुमार, मधुकर केसर राजा ,मनोहर, दीपक कुमार, एएनएम संगीता कुमारी आदि अन्य स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित थे ।

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा में पहली बार हो रहे डांडिया महोत्सव की तैयारी पूरी

  मधेपुरा में आयोजित होने वाले दो दिवसीय डांडिया महोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गयी है.जिले में पहली बार ...