Home » Recent (Slider) » भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसम्बर मे छठ़वी वार नेपाल के दौरे पर

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसम्बर मे छठ़वी वार नेपाल के दौरे पर

राजू लामा

काठमांडू,नेपाल

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसम्बर 7 को फिर नेपाल आ रहे है । नेपाल और भारत जोड़ने के लिए बनी एक ही रेल मार्ग की उद्घाटन के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसम्बर मे नेपाल आने की कार्यक्रम बनीं हुई है । नेपाल स्थित भारतीय राजदूतावास के अधिकारीयों ने जानकारी दी है ।

“नेपाल और भारत जोड़ने के लिए बनी जयनगर-जनकपुर रेल मार्ग की उद्घाटन के लिए भारतीय प्रधानमंत्री मोदी नेपाल के जनकपुर आने वाले है साथ मे वे जनकपुर मे आयोजित विवाह पंचमी समारोह में भी शामिल होंगे,” नेपाल स्थित भारतीय राजदूतावास के अधिकारीयों ने बताया है ।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस बक्त प्रधानमंत्री के रूप मे तो आएगें ही और बाराती के भी रूप मे आ रही हैं, अधिकारीयों का कहना है । विवाह पंचमी मे भारत के अयोध्या से राम के प्रतिक के रूप में साधुओं नेपाल के जनकपुर मे बाराती के रूप मे आने की परंपरा रही आइ है । भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उस वक्त साधुओं के साथ आ रहे हैं ।

इसके साथ ही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेपाल भ्रमण छठ़वी वार होंगे । नेपाल के इतिहास में नरेंद्र मोदी ही भारत के ऐसे प्रधानमंत्री होंगे जिन्होंने 5 वर्ष में छठ़वी वार नेपाल के दौरे करेगें जव की इससे पहले बनी प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने 10 वर्ष में एक भी वार नेपाल के दौरे नहीं किया था ।

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा में पहली बार हो रहे डांडिया महोत्सव की तैयारी पूरी

  मधेपुरा में आयोजित होने वाले दो दिवसीय डांडिया महोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गयी है.जिले में पहली बार ...