Home » Recent (Slider) » सहरसा : बारिश के जल जमाव से लोगो का पैदल चलना भी मुश्किल

सहरसा : बारिश के जल जमाव से लोगो का पैदल चलना भी मुश्किल

***10 से 12 पंचायतों का मुख्य बाजार व पुराना बाजार माना जाता है

***वर्षों से बनी हुई है जल जमाव की समस्या सुधि लेने वाला कोई नही

राज आर्यन गुड्डू

कोसी टाइम्स@महुआ बाजार,सहरसा

सहरसा जिले के सोनबरसा राज प्रखंड अंतर्गत महुआ बाजार में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई नही कि महुआ बाजार पूरा पानी पानी हो गया। बताते चले कि महुआ बाजार में शुक्रवार व सोमवार को हाट लगता है और हाट के दिन का नजारा आप लोगों के सामने है।सड़क से दुकान व लोगों के घर तक पानी जमा हो गया ।

मिली जानकारी के अनुसार बारिश की पानी के जल निकासी का कोई साधन नहीं है। जिसके कारण हल्की बारिश में भी नजारा देखने से ही भयावाह नजर आता है। वैसे तो जलजमाव की समस्या वर्षों से यहां बनी हुई है कोई नई बात नही है । लेकिन अभी तक कोई उपाय और समाधान ना तो विभाग की तरफ से हुई है और ना ही स्थानीय प्रतिनिधि की ओर से। सरकार की तरफ़ से जल जमाव से निजात पाने के लिए सात निश्चय योजना के तहत हर गली नली की योजना का प्रावधान है। लेकिन विडंबना तो यह है कि अभी तक कोई भी योजना की शुरुआत यहां नहीं हो पाया है ।अब इसे सरकार की विफलता कहें या विभाग की लापरवाही। वजह जो भी हो।

बताते चलें कि महुआ बाजार 10 से 12 पंचायतों का मुख्य व पुराना बाजार माना जाता है।बाजार में घुटने तक पानी जमा होने से लोगों को बाजार आना मुश्किल हो जाता है। जिससे लोग बाजार आने में कतराते हैं । और जिससे यहां के दुकानदारों के व्यवसाय पर बुरा असर पड़ता है।और यहाँ के लोग इन्ही बाजार के व्यवसाय पर टिके हैं।उनका जीवन -यापन सब इसी पर टिका होता है। ऐसे में लोगों का बाजार आना जाना बंद हो जाय वो भी जल जमाव के कारण तो सोचिए क्या होगा।और तो और यहां तक कि छोटे बच्चे को स्कूल भी जाना पड़े तो घुटने भर पानी में घुसकर जाना पड़ता है .।

यहां के स्थानीय लोगों में विभाग के प्रति काफी उदासीनता देखने को मिली है। उनका कहना है कि अभी तक जल जमाव की समस्या से निजात नहीं मिल पाया है। जबकि सूबे की सरकार इस समस्या के लिए कई योजना निकाल चुकी लेकिन सब कागज -कलम पर ही रह जाता है। सभी योजना फैल होते नजर आ रहा है।

Comments

comments

x

Check Also

आज डूबते व कल उगते सूर्य को देंगे अर्घ्य, छठ पर्व पर मधेपुरावासियों में भारी उत्साह

संजय कुमार सुमन  कोसी टाइम्स@मधेपुरा  मधेपुरा जिले के विभिन्न क्षेत्रों  में छठ पर्व की छटा बिखरी हुई है। सूर्योपासना के ...