Home » Recent (Slider) » मधेपुरा:सौहार्दपूर्ण तरीके से दशहरा व मोहर्रम को सम्पन्न कराने के लिए हुई चौसा में शांति समिति की बैठक

मधेपुरा:सौहार्दपूर्ण तरीके से दशहरा व मोहर्रम को सम्पन्न कराने के लिए हुई चौसा में शांति समिति की बैठक

Advertisements

इमदाद अलाम
कोसी टाइम्स@चौसा, मधेपुरा

मुहर्रम मेला व दुर्गा पूजा को लेकर थाना परिसर में शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने को लेकर रविवार को उदाकिशुनगंज एसडीओ एस जेड हसन की अध्यक्षता में पुलिस और पब्लिक के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीओ हसन ने चौसा प्रखंड क्षेत्र के सभी वर्गों के नागरिकों के सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि सौहार्दपूर्ण वातावरण में पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुहर्रम ओर दुर्गा पूजा संपन्न कराने में सहयोग जरूरी है। एसडीओ ने कहा कि बीते वर्ष की तरह इस वर्ष भी दुर्गापूजा के आयोजक और मोहर्रम मेला के करीब दो दो दर्जन सदस्यीय कमिटी निर्माण सूची को अपटूडेट कर उनकी सूची थाना को उपलब्ध करवा दें, उन्होने कहा कि मेला पंडाल में सिविल प्रशासन, पुलिस प्रशासन, चिकित्सक, फायर ब्रिगेड की टीम तैनात की जाएगी।


एसडीओ ने कहा कि मेला परिसर में पर्याप्त रौशनी, साफ़ -सफाई, पंडाल के अंदर या बाहर कोई ऐसा कार्टून या टिपण्णी नहीं हो, जिससे अन्य किसी भी धर्म के लोगो को आहत न पहुंचे ओर दुर्गापूजा हो या मुहर्रम बिना लाइसेंस का कोई भी आयोजक मेला नहीं लगावे। उन्हौने कहा कि ध्वनि प्रदूषण को ध्यान में रखते हुए डीजे पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगी।और मेला में इस्लामिक झंडा के अलावा कोई दूसरा झंडा नहीं हो और सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाएगी । उन्होंने कहा कि मेले के अंदर पुलिस पदाधिकारी के अलावे दण्डाधिकारी को भी तैनात किया जाएगा।मेले के अंदर किसी प्रकार का अफवाह या अमाजिक कार्य करने वाले लोगो को बक्सा नहीं जाएगा। वहीं थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने सभी सदस्यों को कहा की शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिये आम नागरिकों का सहयोग जरूरी है ।

बैठक में मुख्यरूप से प्रखण्ड प्रमुख शम्भू प्रसाद यादव,सीओ अजय कुमार,पूर्व मुखिया सूर्य कुमार पट्वे,पूर्व जदयू अध्यक्ष डॉ अम्बिका गुप्ता, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष मनौवर हुसैन,मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार उर्फ बंटी पट्वे,मनोवर आलम,श्रवण पासवान,मकसूद अलाम,खलीफा कुदुस,पुरुषोत्तम अग्रवाल,हरि अग्रवाल,वीरेंद्र वीरू,भरत शर्मा,असगल अली,अब्बास अली सिद्दकी,खुर्शीद आलम,अनिल पोद्दार,निसार आलम,रउफ सिद्दीकी, प्रवेज अलाम,फिरयाद अलाम,विनोद यादव आदि मौजूद थे।

नशा कर अगर जुलूस में शामिल हुआ तो जायेगे जेल

चौसा थाना परिसर में शांति समिति की बैठक में एसडीओ एसजेड हसन ने कहा कि असमाजिक तत्वों प्रशासन की पैनी नजर रहेगी किसी प्रकार की सामाजिक लोगो की सूचना मिलने पर तुरन्त थानाध्यक्ष शीघ्र जानकारी दे,दुर्गा पूजा और मुहर्रम मेले लगाने के लिए लाईसेंस जरूरी है इसके थाने में आवेदन दें पिछले वर्ष की तरह मुहर्रम मेले की रूठ चार्ट रहेगी जिसमे किसी प्रकार की परिवर्तन नहीं होगा ।जुलुश के अंदर कोई भी व्यक्ति यदि नशापान कर आएंगे तो उन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर ली जाएगी।इसके लिए पुलिस बलों की टीम सादे लिवास में मेले के अंदर तैनात रहेंगे।

प्रशासन के टीम ने की मेले मैदान की निरीक्षण

जनता हाई स्कूल के मैदान में आयोजित होने वाली दुर्गा पूजा एवं मुहर्रम मेले को शांति पूर्ण से सम्पन्न कराने को लेकर एसडीओ एसजेड हसन सहित दोनों मेले कमिटी एवं स्थानीय बुद्धिजीवियों ने मैदान का निरीक्षण कर अपने अधिकारियो को कई दिशा निदरेष जारी किया । एसडीओ ने मैदान में जलजमाव की निकासी सहित मैदान की समतलीकरण सहित कई विन्दुओं पर चर्चा की।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

सहरसा:बसनही थाना क्षेत्र के बलिया नहर पर अज्ञात युवक का शव बरामद

राज आर्यन गुड्डू कोसी टाइम्स@महुआ बाजार,सहरसा  सोनबरसा राज प्रखंड के बसनही थाना क्षेत्र के बड़गांव पंचायत के बलिया नहर से ...