Home » Others » कटिहार:कोढ़ा के कोलासी मैदान में फुटबॉल मैच का हुआ आयोजन

कटिहार:कोढ़ा के कोलासी मैदान में फुटबॉल मैच का हुआ आयोजन

**खेल से मानसिक तनाव दूर होता है-पूर्व विधायक महेश पासवान

तौक़ीर रज़ा

कोसी टाइम्स@कटिहार

कोढ़ा प्रखंड के कोलासी संथाली टोला मैदान में यंग स्टार क्लब युवा संघ कोलासी के दुवारा रोमांचक फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।गौरतलब है कि फुटबॉल टूर्नामेंट मैच का महेश पासवान पूर्व विधायक कोढ़ा रामनाथ पण्डे भाजपा मंत्री सह कोढ़ा रामपुर के मुखिया ने संयुक्त रूप से उद्धघाटन किया।सनद रहे की उद्धघाटन मैच कटिहार टू सपनी के दुवारा खेल खेला गया,वहीँ ईगल स्टार क्लब और रतन पुर के खेल में रतन पुर की टीम जीत हासिल की।बेलधिया और फलका मिशन में फलका मिशन ने जित हासिल की, वहीँ कल चर्घटिया और सौरिया के बीच मैच खेला गया।

आप को बताते चलें कि उक्त खेल से प्राइज के मोताल्लिक जानकारी देते हुए मनीष कुमार सिंह,ब्रजेश कुमार उर्फ मोनू पण्डे,भानु सिंह,बब्लू सोरेन ने बताया कि फस्ट प्राइज में 12000नगद साथ में कप रखा गया है, तो सेकेण्ड प्राइज में आठ हजार नगद साथ में कप,वहीँ तीसरे नंबर पर चार हजार नगद,तो चौथे नंबर पर तीन हजार नगद देकर पुरीस्कृत किया जायेगा।

यंग स्टार क्लब युवा संघ के प्रतिनिधि भानु सिंह ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा कि कोढ़ा के पूर्व विधायक महेश पासवान के जरिये यंग स्टार क्लब में ग्यारह हजार चंदा स्वरूप भेंट किया तो वहीँ भाजपा मंत्री सह मुखिया रामनाथ पण्डे के द्वारा आठ हजार रुपया गिप्ट किया गया तो वहीँ भाजपा के पंचायत अध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता के जरिए पांच हजार रुपये क्लब में गिप्ट देकर प्रतिनिधियों का हौसला अफजाई किया। फाइनल मुकाबला ग्यारह तारीख को होगा।


पूर्व विधायक महेश पासवान ने आम खिलाड़ियों से अपील किया कि फुटबॉल खेलने से आपको मिलेंगे कई फायदे।
फुटबॉल खेलने से 300 से 400 कैलोरी तक बर्न की जा सकती है। फुटबॉल एक ऐसा खेल है जो फिटनेस के लिए वेट लिफ्टिंग और रनिंग जैसी एक्सरसाइज से भी ज्यादा कारगर है।फुटबॉल खेलने के दौरान किक, टि्वस्ट, टर्न और स्प्रिंट जैसे मूवमेंट की वजह से पूरे शरीर का वर्कआउट होता है। बच्चों के शारीरिक और मानसिक विकास के लिए ये खेल बेहद फायदेमंद है।फुटबॉल खेलना आपके लिए कारगर साबित हो सकता है। ये खेल हर उम्र में खेला जा सकता है। दरअसल, फुटबॉल एक ऐसा खेल है जिसे खेलने से शरीर के हर हिस्से का वर्कआउट होता है।
भाजपा मंत्री सह मुखिया रामनाथ पांडे ने कहा कि आजकल हर स्कूल में फुटबॉल की ट्रेनिंग दी जाती है और कई टूर्नामेंट भी खेले जाते हैं। यह खेल भारत में काफी खेला जाता है। आज हर बच्चा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मैसी, रोनाल्डो या भारत का मशहूर खिलाड़ी भूटिया बनना चाहता है। फुटबॉल बच्चों के लिए खेल ही नहीं, एक कला दिखाने का भी साधन है। तुमने देखा भी होगा कि फुटबॉल को किस तरह कई बच्चे अपने हाथों-पैरों पर नचाते हैं। तो क्या तुम्हें पता है कि फुटबॉल मजेदार खेल तो है ही, साथ ही व्यायाम के तौर पर भी काम करता है।

देखें वीडियो 

 

 

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा : छैला बिहारी ने दर्शकों को रात भर झुमाया

रंजीत कुमार सुमन कोसी टाइम्स @ मुरलीगंज, मधेपुरा । छठ पूजा अमारी 41 वें आयोजन पर गुरुवार की संध्या सुप्रसिद्ध ...