Home » Others » मधेपुरा : शौचालय निर्माण के लिए बीडीओ ने किया बैठक

मधेपुरा : शौचालय निर्माण के लिए बीडीओ ने किया बैठक

निरंजन कुमार

कोसी टाइम्स @ मुरलीगंज,मधेपुरा

 प्रखंड क्षेत्र के बेहरारी पंचायत के विभिन्न वार्डो में आम लोगो के साथ बीडीओ ने एक बैठक का आयोजन किया ।  वार्ड नं दो के उत्क्रमित उच्च विद्यालय बेहरारी व वार्ड नं 3 के नव प्राथमिक विद्यालय गुहिया टोला में प्रखंड कनीय अभियंता सह पंचायत नोडल पदाधिकारी हरिशंकर राम ओर वार्ड नं 13 के प्राथमिक विद्यालय वरेरवा टोला में प्रखंड विकाश पदाधिकारी आशा कुमारी  के अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई । बैठक में नोडल पदाधिकारी ने कहा कि हर घर में अवश्य शौचालय बनवाये । यह हमारे जीवन में अति महत्वपूर्ण है । उन्होंने अपने संबोधन में लोगो को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया ।
साथ ही कहा की खुले में सोच करने से मनुष्य के सरीर  में तरह तरह के रोग फैलते है जिसका असर मनुष्य के शरीर मे देखा गया है  इतना ही नहीं आये दिन खुले में सोच करने के दौरान ही महिला के साथ  छेर खानी का शिकार होते रहा है अगर घर में सोचालय होगा तो लोगो को इन सभी बातो से निजात मिलेगा । साथ ही  कहा की आप लोगो के सहयोग से ही सोचालय  निर्माण संभव है   इस लिए आप लोग सोचालय निर्माण करने के लिए लोगो को प्रेरित करे हर सोचालय निर्माण पर लाभुक को 12 हजार रुपैया प्रोत्साहन के तौर पर सरकार के तरफ से दिया जाएगा ।
वही बीडियो ने बैठक में उपस्थित लोगों से अपने अपने घर मे सोचालय का निर्माण कर सरकार से मिलने वाले 12 हजार की सहायता राशि का लाभ ले वही मोके पर मौजूद प्रखंड समन्वयक प्रमोद कुमार ने घर मे कम लागत में कैसे अच्छे सोचालय का निर्माण कराया जा सके इसपर बारीकी से जानकारी दिया ।
मौके पर पंचायत रोजगार सेवक जितेन्द्र विश्वास, मुखिया प्रतिनिधि राहुल यादव,पंसस प्रतिनिधि बोधनारायन यादव,मास्टर ट्रेनर ललन कुमार,गजेंद्र यादव,जयकृष्ण सरदार,उपेंद्र कुमार,नरेश कुमार,तारानंद,सदानंद शिक्षक सुरेंद्र कुमार,सहित विद्यालय के सभी छात्र/छात्रा ओर ग्रामीण मोके पर मौजूद थे ।

Comments

comments

x

Check Also

ई नवीन को राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव बनाने पर हर्ष व्याप्त

  ब्रजेश कुमार कोसी टाइम्स@ आलमनगर, मधेपुरा. राष्ट्रीय जनता दल के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रोफेसर रामबली सिंह ...