Home » Breaking News » सहरसा:भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा का एक दिवसीय महाधरना

सहरसा:भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा का एक दिवसीय महाधरना

राहुल कुमार

कोसी टाइम्स@नवहट्टा,सहरसा

भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा नवहट्टा द्वारा प्रखंड कार्यालय परिसर में एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया. जिस धरना की अध्यक्षता भाजपा के मंडल अध्यक्ष पंकज पाठक और मंच संचालन कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत यादव ने किया.
भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के शिष्टमंडल ने बीते दिन पहले जिलाधिकारी शैलजा शर्मा और कोशी प्रमंडल आयुक्त को आवेदन देकर एवं एक सप्ताह पूर्व नवहट्टा प्रखंड विकास पदाधिकारी विवेक रंजन को आवेदन सौंपकर नवहट्टा प्रखंड शिक्षक नियोजन इकाई नवहट्टा द्वारा फर्जी तरीके से 24 शिक्षकों के नियोजन को तत्काल रद्द करते हुए नियोजन इकाई पर प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की थी. आवेदन सोपते वक्त शिष्टमंडल के सदस्यों ने कहा था कि हम लोगों की मांग का अगर पूरी नहीं होगी तो आगामी 9 अगस्त क्रांति दिवस के मौके पर प्रखंड कार्यालय परिसर में हल्ला बोल धार ना किया जाएगा  और प्रखंड कार्यालय की कार्यवाहीं बाधित कर दिया जाएगा. मांगे पूरी नहीं होने पर 9 अगस्त को भ्रष्टाचार मुक्ति चार मुक्ति मोर्चा में शामिल नवहट्टा प्रखंड के सर्वदलीय राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा हल्ला बोल कार्यक्रम किया गया. कार्यक्रम में 24 शिक्षक नियोजन का फर्जी तरीके से पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी चंद्रमोहन पासवान के तबादला के बाद किया गया उसकी सत्यता की जांच करने की मांग की गई. आयुक्त के आदेश पर जिलाधिकारी सहरसा द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी गो बीते 30 जुलाई को प्राप्त आदेश के बाद भी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी नवहट्टा द्वारा शिक्षक की उपस्थिति पर रोक लगाने एवं नियोजन प्रक्रिया की जांच टीम बनाने में शिथिलता बरतने पर कार्रवाई करने की मांग की. वही प्रखंड में सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजना तथा आवास योजना शौचालय निर्माण सात निश्चय योजना राशन कार्ड निर्माण प्रक्रिया राशि के भुगतान में हो रही अवैध वसूली पर अविलंब रोक लगाई जाए अंचल कार्यालय द्वारा दाखिल खारिज करने की मांग की गई. प्रभावी एवं पीड़ित परिवार को सहायता राशि अविलंब भुगतान कराने की मांग की योजना के नाम पर करोड़ों की अग्रिम राशि उठाकर राशि गबन करने के मामले में अभिकर्ताओं पर अभिलंब प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की. किसानों के फसल क्षति अनुदान सहित कई अन्य मांगों को लेकर भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के सदस्यों द्वारा प्रखंड कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया.

मौके पर सहायक निरीक्षक धरना स्थल पर अवर सहायक निरीक्षक झोटी राम ने शांतिपूर्वक बनाने मे उन्होंने अपने पुलिस बल के साथ प्रखंड कार्यालय में शांतिपूर्ण धरना को सफल बनाया. भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के सदस्यों ने भी झोटी राम को बधाई दिया धरना कार्यक्रम में शामिल महिषी विधानसभा के पूर्व जाप विधानसभा प्रत्याशी सह नवहट्टा प्रखंड कार्यालय के पूर्व वीडीओ गौतम कृष्ण,भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के संयोजक जन अधिकार पार्टी के जिला सांसद प्रतिनिधि नूरआलम, भाजपा के मंडल अध्यक्ष पंकज पाठक, कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत यादव, जाप नेता नारायण सिंह, जाप के प्रखंड अध्यक्ष अशोक यादव, जिला महासचिव नवहट्टा पूर्वी पंचायत के पंचायत समिति कमल नारायण गुप्ता ,रालोसपा के प्रखंड अध्यक्ष श्रीकांत, पंचायत समिति सदस्य सफीउल्लाह काड़ी, तौसीफ खान, पंकज कुमार, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रखंड अध्यक्ष नौशाद आलम,  विपिन कुमार मिश्र, राजद नेता सफैजुल आलम, जिला सासंद प्रतिनिधि मोहम्मद नूर मोहम्म आलम, सद्दाम, नरेंद्र सदा ,सहित सैकडों की संख्या में कार्यकर्ता व भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के समर्थक मौजूद थे .संध्याकालीन 5 बजे धरना समाप्ति के बाद भ्रष्टाचार मुक्ति मोर्चा के शिष्टमंडल ने प्रखंड विकास पदाधिकारी विवेक रंजन से मिलकर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा और त्वरित कार्रवाई करने की मांग की और उन्होंने कहा कि हमारी मांगे पूरा नहीं होने पर आगामी 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के बाद प्रखंड कार्यालय में भूख हड़ताल अनिश्चितकालीन धरना और प्रखंड कार्यालय को सारी कार्यवाही से बाहर कर दिया जाएगा.

Comments

comments

x

Check Also

माया विद्या निकेतन में स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम एक शाम राष्ट्र के नाम का आयोजन , सांस्कृतिक संध्या में बच्चों ने मोहा मन

पंद्रह अगस्त को माया विद्या निकेतन के दोनों परिसर में विद्यालय की निर्देशिका सह प्राइवेट स्कूल चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसियेसन की ...