Home » Breaking News » मधेपुरा न्यायलय ने दिया अनिल अम्बानी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश 

मधेपुरा न्यायलय ने दिया अनिल अम्बानी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश 

 प्रशांत कुमार

मधेपुरा न्यायलय ने शनिवार को एक अहम फैसला सुनाया है जिसमे उधोगपति अनिल अम्बानी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है.इस आदेश से जहाँ पीड़ित को आस जगी है वहीँ पुरे जिले में यह फैसला चर्चा का विस्ज्य बना हुआ है.

दरअसल मोटर यान दुर्घटना में खलासी सैनी साह की मौत हो गयी थी .सैनी साह मूलतः जिले के सिंहेश्वर प्रखंड के निवासी थे.दिनांक 13 जुलाई 2011असम के मोरन थाना अंतर्गत तिलोई गाँव में ट्रक दुर्घटना में मौत हुई थी .जिस सम्बन्ध में मोरन थाना में कांड संख्या 318/2011दर्ज हुआ .मृतक का पोस्टमार्टम भी वहीँ हुआ .दुर्घटनाग्रस्त ट्रक नंबर CG-04-JA-0864 रिलायंस जेनरल इंसोरेंस कंपनी लिमिटेड से बीमाकृत था.

सैनी साह की माता कोशल्या देवी जिला जज मधेपुरा के न्यायलय में दावा पत्र दाखिल की .दावा पत्र संख्या 35 /2011 दर्ज किया गया .जिला जज ने दिनांक 28 फरवरी 2017 को 18,83,000 रुपया तथा अलग से 9 प्रतिशत ब्याज सहित आवेदन की तिथि से देने का आदेश दिया था लेकिन बिमा कंपनी ने आदेश का अवहेलना किया .पुनः पीड़ित के  अधिवक्ता ने मुआवजा हेतु इजराय केस किया जिसमे बिमा कंपनी को दो बार नोटिस भेजा गया लेकिन कोई सुनावाई नही लिया गया .

अंततः दावाकर्ता के अधिवक्ता ने ने बिमा कंपनी के चेयरमेन अनिल अम्बानी को गिरफ्तार जेल भेजने का आवेदन दिया तथा न्यायलय से आग्रह किया कि डायरेक्टर जेनरल ऑफ़ पुलिस महाराष्ट्र के माध्यम से अनिल अम्बानी के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाय जिसे जिला जज ने स्वीकृत कर लिया और डायरेक्टर जेनरल ऑफ़ पुलिस के माध्यम से गिरफ्तारी वारंट जारी करने का निर्देश कार्यालय को दिया है.

Comments

comments

x

Check Also

कटिहार: जदयू ने दलित महादलित सम्मेलन की तैयारी हेतु जनसंपर्क अभियान किया तेज

रतन यादव कोसी टाइम्स@ हसनगंज, कटिहार हसनगंज में प्रमंडल स्तरीय दलित महादलित सम्मेलन की तैयारी हेतु जदयू प्रखंड अध्यक्षा नंदनी ...