Home » Recent (Slider) » मधेपुरा : एनएच और नगर परिषद ने सड़क से ऊँचे बनाये नाला,लोगों के घर मे घुसा पानी

मधेपुरा : एनएच और नगर परिषद ने सड़क से ऊँचे बनाये नाला,लोगों के घर मे घुसा पानी

प्रशांत कुमार

 

जिले में लगातार बीती रात से मूसलाधार बारिश  जारी है।ऐसे में नगर परिषद का हाल बेहाल हो गया है।नगर परिषद और एनएच द्वारा नवनिर्मित सड़क और नाले ने तो लोगों का जीना ही मुहाल कर दिया है।ऊँचे बने नाले और सड़क के कारण लोगों के घर मे पानी प्रवेश कर गया है जिससे लोगों को खासा परेशानी झेलना पर रहा है जबकि माननीय उच्चतम न्यायलय का कहना है कि घर से ऊँचा सडक और नाले नही बनाये जा सकते है.

पूरे नगर में बने नाले में कोई भी काम का नही है।हर जगह बनाये गए नाले केवल लूट का मंजर है इस कहने में कोई अतिशयोक्ति नही है चूंकि सड़क से ऊपर बने नाले में बारिश का एक बूंद भी उस नाले से बाहर नही जाती है।हालत ये है कि लोगों के घर मे पानी प्रवेश कर गया है। लोगों के घर मे पानी प्रवेश कर जाने से घर के सदस्यों और बच्चे में खासा डर है।इस माहौल में सांप बुछु का डर रहता है कहीं नगर परिषद और एनएच के लूट से बने नाले के कारण कोई अप्रिय घटना न घटित हो।

इस ऊंचे नाले के सम्बंध में कई दफे विभिन्न समाचार पत्रों में खबर भी आई लेकिन संवेदक और अधिकारी के कानों तक जूं नही रेंगी।अब जब लोगों के घर में पानी घुस गया है तो पीड़ित सहित आमजन में आक्रोश है.इसके लिए शोशल साइट्स पर भी खासा आक्रोश देखा जा रहा है.माया अध्यक्ष राहुल यादव ने वार्ड न चार स्थित भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय कुलसचिव के घर घुसे पानी का तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है कि प्रभू अब रोक दो बारिश..सिर्फ मधेपुरा नगर परिषद में . थोड़ी सी बारिश के बाद ये हाल है मधेपुरा वार्ड न.04 निवासी  पूर्व कुलसचिव प्रो सचिंद्र महतो जी के घर का NH निर्माण के कारण नाला के  नीचे चला गया और बरसात का पानी पूरे घर में घुस गया। प्रो. साहब की लगभग 50 हजार से भी अधिक रुपये का किताब पानी मे खराब हो गया है।जिला प्रशासन,नगर परिषद एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों से आग्रह है इस पानी का स्थायी निदान कराने की कृपा की जाय .

वहीँ पोस्ट पर कमेंट में रितेश मोहन झा ने लिखा है कि रोड बनाने वाला अपना काम करके निकल भागता है ।लोग पूरी जिन्दगी की कमाई घर में झोंक देते हैं ताकि चैन से जी सके।सड़क हमेशा अपना लेबेल से ऊपर हो जाता है, घर धंसता चला जा रहा है।सुप्रीम कोर्ट ने घर को बचाने को लेकर कहा कि ले आउट  घरों को ध्यान में रखकर करें. अब देखना ये है कि लोगों के घर मे घुटने से अधिक पानी प्रवेश कर गया है जिंदगी नारकीय हो चुकी है ।ऐसे में नगर परिषद और एनएच क्या कुछ करती है या कान तेल लेकर सोई रहती है।

Comments

comments

x

Check Also

ई नवीन को राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव बनाने पर हर्ष व्याप्त

  ब्रजेश कुमार कोसी टाइम्स@ आलमनगर, मधेपुरा. राष्ट्रीय जनता दल के अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रोफेसर रामबली सिंह ...