Home » Recent (Slider) » जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपारा भागलपुर में संकुल स्तरीय दो दिवसीय क्रीड़ा महोत्सव का शुभारंभ

जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपारा भागलपुर में संकुल स्तरीय दो दिवसीय क्रीड़ा महोत्सव का शुभारंभ

कोसी टाइम्स के लिए नारायणपुर,भागलपुर से राजेश भारती की रिपोर्ट

जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपारा (भागलपुर) के परिसर में दो दिवसीय संकुल स्तरीय क्रीड़ा महोत्सव 2018-19 का रंगारंग शुभारम्भ सोमवार को हुआ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीएचसी नारायणपुर के प्रभारी डॉ बी के विद्यार्थी, विशिष्ट अतिथिगण एस एन शर्मा, प्राचार्य,मुखिया नरेंद्र यादव , राजेश कुमार साह,सचिव,जिला ओलंपिक संघ,भागलपुर का स्वागत बैंड बाजे ,तिलक चन्दन एवं पुष्प गुच्छ प्रदान कर किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के छात्राओं द्वारा स्वागत गान तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया गया।मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्जवलन एवं झंडा रोहण कर किया गया,मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में खेल को जीवन का अभिन्न अंग बताया और कहा कि ख़िलाड़ी शारीरिक मानसिक एवं मानसिक रूप से सुदृढ़ होते हैं एवं कोई भी उपलब्धि प्राप्त कर सकते है उन्होंने एक गीत गा कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। इसी के साथ उन्होंने दो दिवसीय संकुल स्तरीय क्रीड़ा महोत्सव के प्रारम्भ की घोषणा की।श्री राजेश साह ने जिला ओलिम्पिक संघ से हर तरह के सहयोग का वादा किया ।आगत अतिथियों का स्वागत प्राचार्य डॉ ब्रजेश कुमार के द्वारा किया गया एवं धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ शिक्षक मो मेराज आलम ने किया। आगत अतिथियों को उपहारस्वरूप प्रतीक चिन्ह भी प्रदान किया गया।इस संकुल स्तरीय खेल में कटिहार ए संकुल के कुल नौ जिलों यथा अररिया,बांका,पुर्णिया कटिहार,किशनगंज,मधेपुरा, सहरसा,सुपौल तथा भागलपुर के कुल 122 प्रतिभागी शतरंज,टेबल टेनिस एवं बैंड की ट्राइल प्रतियोगिता के तीन वर्गों अंडर 14,17 एवं 19 में भाग ले रहे है।चयनित प्रतिभागी क्रमशः पूर्वी मिदनापुर,मुजफ्फरपुर एवं हुगली के लिए प्रस्थान करेंगे। विदित हो कि इस दो दिवसीय क्रीड़ा उत्सव का समापन आज होगा। इस अवसर पर काफी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। समारोह में विद्यालय के छात्र छात्राओं एवं कर्मचारियों ने काफी मनोयोग से भाग लिया।परिणाम में पारदर्शिता हो अतः साई के रेफरियों को भागलपुर से बुलाया गया है।साई के रेफरियों एवं विद्यालय के शारीरिक शिक्षक आनंद प्रकाश तथा शारीरिक शिक्षका सुश्री अंजलि पुरोहित के कुशल निर्देशन में ट्रायल प्रतियोगिता जारी है।

टेबल टेनिस अंडर 14 बालिकाओं के प्रतियोगिता में भागलपुर के कनिष्का शंकर,खुशी तथा किशनगंज के सुप्रिया, ताजीन आबेदीन ने अपने अपने मैच जीते है। जबकि अंडर 14 बालक वर्ग में भागलपुर के रिशु देव,कटिहार के अनुभव,सोनू,ऋषव तथा किशनगंज के प्रियांशु राज ,मो शारिख ने अपनी जीत सुनिश्चित की है एवं अपनी दावेदारी क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए पक्की कर ली है।वहीं अंडर 14 बालिका शतरंज में पूर्णिया की प्रिय भागलपुर की अनुष्का शंकर तथा किशनगंज की सोनाली, अंडर 17 बालिका वर्ग में किशनगंज की किसवारी तथा फशिका हैदरी, कटिहार की पूजा एवं प्रियांशु तथा भागलपुर की कोमल अंडर 19 बालिका वर्ग में पूर्णिया की ममता कटिहार की निम्मी किशनगंज की रिया सुपौल की वैभव एवं नैना ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को मात देकर अपनी दावेदारी प्रस्तुत की।क्षेत्रीय स्तर के प्रतियोगिता की चयनित सूची आज जारी होगी।

Comments

comments

x

Check Also

कटिहार: जदयू ने दलित महादलित सम्मेलन की तैयारी हेतु जनसंपर्क अभियान किया तेज

रतन यादव कोसी टाइम्स@ हसनगंज, कटिहार हसनगंज में प्रमंडल स्तरीय दलित महादलित सम्मेलन की तैयारी हेतु जदयू प्रखंड अध्यक्षा नंदनी ...