Home » Breaking News » देश की हालत बहुत ही खराब,संविधान खतरे में-पूर्व सांसद शरद यादव

देश की हालत बहुत ही खराब,संविधान खतरे में-पूर्व सांसद शरद यादव


किसान बचाओ संविधान बचाओ रैली का आयोजन स्थानीय पानी टंकी के मैदान पर महागठबंधन के द्वारा किया गया. इस दौरान पूर्व सांसद शरद यादव ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश की हालत बहुत खराब है. संविधान खतरे में है. नरेंद्र मोदी ने देश को लोगों के साथ ठगी की है. उन्होंने जो वादा किया था दो लाख नौजवानों को रोजगार देंगे, किसानों की फसल का डेढ़ गुना दाम देंगे, सबका साथ सबका विकास के साथ साथ लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी कही बातें कहीं भी धरातल पर नहीं उतर पाई है. किसान की हालत दयनीय है. 900 रुपया में मक्का बेचने पर किसान विवस है. जबकि समर्थन मूल्य 1425 रुपया है. सरकार 5575 रुपये मूंग का समर्थन मूल्य रखा है. परंतु किसान 40 रुपया  में मूंग बेचने पर मजबूर हैं. धान का समर्थन मूल्य पर खरीदारी नहीं हो रही है. यह सरकार की नाकामी है. जिस कारण किसान की कमर टूट चुकी है. इसमें भारत सरकार से ज्यादा राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि किसानों को समर्थन मूल्य पर पेक्स के माध्यम से खरीद कर उनका वाजिब दाम दें.जिससे किसान की माली हालत ठीक हो. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र ईमान से चलता है.

अगर चुने हुए लोगों का ईमान खत्म हो जाए तो लोकतंत्र का मतलब नहीं रह जाता है. लोकतंत्र में जनता मालिक होती है. उन्होंने केंद्र एवं राज्य सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि आज तेल की कीमत आसमान छू रही है. 4 वर्षों में भारत की सरकार ने विदेश से जो तेल खरीदती है वह हमारी जेब से जो पैसे वसूलती है. उसकी एक तिहाई दाम में खरीदी है परंतु उस पर टैक्स लगा कर भारत सरकार उन्नीस लाख हजार करोड़ रुपया लोगों की जेब से वसूलती है . राज्य सरकार नो सौ करोड़ रुपया तेल पर टैक्स लगा कर वसूलती है. जबकि देश का बजट 22 लाख हजार करोड़ रुपया है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में बहुत बडा़ ईमान होता है. जनता के साथ किया उससे वादा सबसे बड़ा ईमान है. बिहार की नीतीश सरकार महागठबंधन के नाम पर आपसे वोट मांगा था लेकिन उन्होंने छल किया. आपसे वादा 5 वर्षों का था महागठबंधन बनाया गया परंतु आपसे वोट लेकर विरोधी से मिल गए .मुख्यमंत्री,मंत्री,विधायक पलटी मार गए.

सारे लोग महागठबंधन को वोट दिए थे परंतु नीतीश ने सारे लोगों के साथ छल की कदम कदम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है. धर्म के नाम पर जाति के नाम पर आज संविधान खतरे में है. इसलिए निर्णय आपके ऊपर हैं. वही सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री  विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने लोगों को गुमराह किया है. नरेंद्र मोदी से भी बड़ा झूठा यहां का सांसद है. जिसने शरद यादव ऐसे नेता को हरा दिया. एक लुच्चे नेता ने शरद यादव को यहां से हटा दिया. इसलिए अपना वोट सोच समझ कर दें. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने राज्यसभा से शरद यादव को निकाला परंतु नीतीश कुमार को इस राज से यहां की जनता निकाल देगी.

सभा को पूर्व विधान पार्षद विजय कुमार वर्मा, पूर्व विधायक परमेश्वरी प्रसाद निराला, लोजद जिला अध्यक्ष राजेंद्र यादव, सीपीएम के राज्य परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर, राजद जिला अध्यक्ष देव किशोर यादव, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार सिंह यादव, कांग्रेस नेता सर्वेश्वर प्रसाद सिंह, इंजीनियर नवीन कुमार, धनिक लाल मुखिया, मोहम्मद सत्तार, जयप्रकाश सिंह, मोहम्मद सऊद आलम, राजद नेता वीरेंद्र कुमार सिंह, संजय यादव, जिला परिषद सदस्य रेखा देवी, कमलेश्वरी साह, निर्जला सिंह सहित अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया.इस दौरान जाप को छोड़कर आए वरिष्ठ नेता जयप्रकाश सिंह को शरद यादव ने माला पहनाकर पार्टी में सम्मिलित किया.  कई दर्जन नेताओं ने पाला बदलकर शरद यादव के समर्थन में लोजद में शामिल हुए. मंच संचालन राजद के वरिष्ठ नेता रमेश कुमार रमन ने किया.

Comments

comments

x

Check Also

पूर्णियां:धमदाहा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मंत्री से मिले डॉ. बी के ठाकुर

राकेश अनंत कन्हैया कोसी टाइम्स@धमदाहा,पूर्णियां पूर्णियां जिला के धमदाहा मध्य पंचायत के मुखिया सह युवा नेता डॉ. बी के ठाकुर ...