Home » Breaking News » मधेपुरा:चौसा में अंधी से करीब एक सौ एकड़ में लगी केला फसल बर्बाद

मधेपुरा:चौसा में अंधी से करीब एक सौ एकड़ में लगी केला फसल बर्बाद

👉आंधी व बारिश से केला का फसल बर्बाद,संकट में किसान

इमदाद आलम
कोसी टाइम्स@चौसा,मधेपुरा

चौसा प्रखंड क्षेत्र में सोमवार की रात्रि में आये भयानक तूफान आंधी व बारिश ने प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में जम कर तबाही मचाई । कितने गरीबों का आशियाना तो किसानों का करीब एक सौ एकड़ में लगे केला का फसल पूरी बर्बाद हो चुकी है। जिससे किसान संकट में है। वहीं बिजली पूरी तरह बाधित रहा।

चौसा पूर्वी पंचायत के टपुआ टोला ,अरजपुर पश्चिमी पंचायत के गरैया टोला ,भिखा टोला, खलीफा टोला, सहित अन्य वही अरजपुर पूर्वी पंचायत के जमुनिया टोला किसानों ने अधिकारियों को आवेदन देकर मुआवजा का मांग किया।पीड़ित किसान राजेन्द्र कुमार का एक एकड़, मोतीलाल मंडल का दो एकड़, रामचन्द्र मण्डल का 1एक एकड़, शैलेंद्र कुमार का दो एकड़, प्रदीप कुमार का एक एकड़, कृष्णदेव मंडल का एक एकड़, आनंदी मंडल का 1एकड़, मुलीचंद मंडल का एक एकड़, बद्री मंडल एक एकड़, ज्वाला मंडल का एक कट्ठा, सावन मंडल का एक एकड़ अन्य ने अधिकारियों से मुआवजा की मांग किया।केला बर्बाद होने के बाद किसानों में काफी मायूसी दिख रही हैं।

उधर प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों में गरीब लोगो का आशियाना उड़ गया है।बतादे की इस आंधी में सौ एकड फसल व लगभग लाखो का नुकसान पहुंचा है।वही मुखिया प्रतिनिधि अभिनंदन कुमार मंडल ने बताया कि चौसा प्रखंड के पूर्वी पंचायत अंतर्गत टपुआ टोला मे घर सहित फसल का काफी नुकसान हुआ है ।वही अरजपुर पश्चिमी पंचायत के पंचायत समिति मनोज कुमार मंडल ने बताया की पचास एकड से अधिक केला खेत बर्बाद हो गया है । सरकारी सहायता के रूप मे किसानो को राशि दी जाय ताकि किसान के लगे मूल्य लागत भी मिल सके।और पूरे दिन बिजली बाधित रहा।

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा : जब किसी ने नही सुनी समस्या तो लोगो ने बनायीं विकास कमिटी, किया समस्या का निदान

रंजीत कुमार सुमन कोसी टाइम्स @ मुरलीगंज, मधेपुरा । मुरलीगंज  के अति व्यस्त चौक मीरगंज जहाँ से कई जिलों को ...