Home » Breaking News » सारण में बेल्जियम के राजदूत जॉन लुइक्स ने किया कई योजनाओं का उद्घाटन

सारण में बेल्जियम के राजदूत जॉन लुइक्स ने किया कई योजनाओं का उद्घाटन

**बेल्जियम के राजदूत जॉन लुइक्स सपरिवार देर रात्रि पहुँचे अमनौर 

नीरज कुमार शर्मा
कोसी टाइम्स@अमनौर,सारण
प्रखंड के प्रमुख पर्यटक केंद्र बड़ा पोखरा पर स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी द्वारा लगवाए गये मास्ट लाइट का उद्घाटन करने बेल्जियम के राजदूत जॉन लुइक्स सपरिवार देर रात्रि अमनौर पहुँचे।
दो दिनों के प्रवास पर पहुँचे राजदूत जॉन लुइक्स ने रात्रि में  मास्ट लाइट का फीता काटा और सुईच ऑन कर मास्ट लाइट की रौशनी से बड़ा पोखरा को रौशन कर दिया।


सांसद पैतृक आवास पर बिश्राम के पश्चात दूसरे दिन शनिवार को दोपहर में ग्राम पंचायत झखरी के खास पट्टी दलित बस्ती गांव में तथा अमनौर कल्याण पंचायत स्थित खोड़ी पाकर गोविन्द दलित बस्ती में सांसद जलापूर्ति योजना का उद्घाटन किया। इसके पश्चात पर्यटक स्थल केंद्र बड़ा पोखरा।
अमनौर परिसर के चारो तरफ बने ट्रैक का उद्घटान फीता काटकर किया। पर्यटक केंद्र के सौन्दर्यकरण को लेकर अलग अलग फलदार वृक्ष का पौधा लगाया गया।बेल्जियम के राज्यदूत जॉन लयूक्स ने आम का पौधा,सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी आंवला का पौधा,जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन,आम का पौधा,उप बिकाश आयुक्त रौंशन कुशवाहा,आम का पौधा,पूर्व विधायक कृष्ण कुमार सिंह,जामुन का पौधा,राजदूत की पत्नी राका सिंह,आम का पौधा,उनकी पुत्री अदिति भी आम पौधा लगाया राधिका देवी ब्रांड अबेस्टर सी आर पी ऍफ़,आर्मी,गायत्री मंत्र पढ़कर वृक्षारोपण किया गया।


सारण जिला के आकर अपने को आनंदित और आह्लादित बताते हुए जॉन लुइस ने कहा कि विहार की धरती अमनौर आकार वे काफी खुशी है।ग्रामीण क्षेत्र में इस तरह की ब्यवस्था और सौंदर्यकरन स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी की सोच को स्पष्ट करती है।इनके द्वारा किए गए कार्य ,गली गली सड़क, बिजली,गांव गांव में शुद्ध पेयजल उपलब्ध होना निशिचित रूप से जनता के प्रति लगाव व् समर्पित जाहिर होता है।


इस दौरान राज्यदूत जॉन लुइस की पत्नी राका लुइक्स ने भी अपनी बातों में कहा कि 25 साल पहले और आज के अमनौर में एक बड़ा फर्क आ चुका है।यह इस फर्क का श्रेय निशिचित रूप से राजीव प्रताप रूढ़ी को जाता है ,जिन्होंने बड़े बड़े कार्य किए।जॉन लुइक्स की पुत्री अदिति भी अमनौर आकर प्रसन्न दिखी और कहा उसे बिहार की गांव देखने की इक्षा थी।।
अमनौर आकर लगा की यहा की गांव भी बहुत सुंदर है।इसके पूर्व स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूढ़ी ने बेल्जियम राज्यदूत जॉन लुइक्स और उनके परिवार का पुष्प गुच्छ देकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया।
उन्होंने कहा कि मैंने जनता को जो वादा किया था वह धीरे धीरे पूरा कर चुका हूं,जो भी बाकि कार्य है समय रहते पूरा करेंगे।उन्होंने जलापूर्ति योजना का उद्घटान के बाद कहा कि 300 ऐसे गरीबो की बस्ती में जलापूर्ति योजना पूरा किया गया।यह अद्भुत तरीका है,गांव के अंदर शुद्ध पेय जल मिले पहली बार आजादी के बाद गांव में बिजली,पानी,सड़क पहुची है,जिसमे बिहार सरकार का भी बरी उपलब्धि बताई।इसी बिकाश को देखने के लिए जॉन लुइक्स साहब आये हुए है।


इस दौरान मढौरा एसडीओ बिनोद कुमार तिवारी,डीएसपी धीरेंद्र कुमार साव,bdo बैभव कुमार,शिक्षा पदाधिकारी जगदीश भगत,राज्य कार्यकारणी सदस्य राकेश सिंह,मंडल अध्यक्ष संतोष सिंह,ई सतेन्द्र सिंह,कामेश्वर ओझा,ललन जयशवाल,ललन कुशवाहा,राजीव सिंह,मुखिया प्रतिनिधि विजय विद्यार्थी,सहित  दर्जनों  लोग उपस्थित थे।

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा : गुरु सूर्य के समान है तथा शिष्य चंद्रमा के समान – सुश्री कालंदी भारती

रविकांत कुमार कोसी टाइम्स @ मधेपुरा । “दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान” की ओर से मुरलीगंज में नौ दिवसीय श्रीमद् भागवत ...