Home » Breaking News » राज्यपाल से मिले तेजस्वी, कहा- सरकार बनाने का मिले मौका

राज्यपाल से मिले तेजस्वी, कहा- सरकार बनाने का मिले मौका

 

पटना। कर्नाटक में राज्यपाल के फैसले के बाद बिहार में भी सियासी कोहराम मचा है। राजद समेत तमाम विपक्षी पार्टियों ने राज्यपाल के पास जाकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है। तेजस्वी के नेतृत्व में महागठबंधन के नेता राज्यपाल से मांग की कि कर्नाटक की तर्ज पर बिहार में आरजेडी को सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण सरकार बनाने का मौका मिले।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने तेजस्वी यादव को दोपहर 1 बजे मिलने का वक्त दिया था। तेजस्वी यादव ने गुरुवार को राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा था ताकि नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग कर महागठबंधन की सरकार बनाने का दावा ठोक सकें। इस मौके पर आरजेडी के वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दकी भी मौजूद हैं।

तेजस्वी यादव ने इस बाबत कहा कि इस देश में दो तरह का कानून नहीं चल सकता। अगर कर्नाटक में सबसे बड़े दल के होने के नाते राज्यपाल बीजेपी को सरकार बनाने का मौका दे सकते हैं, तो इसी नियम को आधार बनाकर बिहार में भी आरजेडी को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए। क्योंकि उसकी सबसे ज्यादा 80 सीटें हैं।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने कहा कि उनका कांग्रेस के साथ चुनाव से पहले का गठबंधन है। जिसे 2015 के विधानसभा चुनाव में 27 सीटें मिली थी। ऐसे में 107 सीटें होने के नाते उनका गठबंधन सबसे बड़ा है। इसीलिए उन्हें सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए।

Comments

comments

x

Check Also

आज डूबते व कल उगते सूर्य को देंगे अर्घ्य, छठ पर्व पर मधेपुरावासियों में भारी उत्साह

संजय कुमार सुमन  कोसी टाइम्स@मधेपुरा  मधेपुरा जिले के विभिन्न क्षेत्रों  में छठ पर्व की छटा बिखरी हुई है। सूर्योपासना के ...