Home » Recent (Slider) » कटिहार:फलका स्वास्थ्य केंद्र में समय से नहीं आते डॉक्टर

कटिहार:फलका स्वास्थ्य केंद्र में समय से नहीं आते डॉक्टर

रूपेश कुमार

कोसी टाइम्स@कटिहार 

कटिहार जिले के प्रखंडों में मौजूद उपस्वास्थ्य केन्द्र के साथ-साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का हाल भी बद से बद्तर है। प्रखंड मुख्यालय से सटे स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र फलका अपने उद्देश्य से पूरी तरह भटक गया है जिससे मरीजों को इसका समुचित लाभ नहीं मिल रहा। अस्पताल में रोगियों की सुधि लेने वाला कोई नहीं है। हमारे कोसी टाइम्स संवाददाता ने फलका स्वास्थ्य केंद्र की पड़ताल की तो कई खामियां नजर आई। पीएचसी के ओपीडी में खाली कुर्सी, महिला स्टाफ रूम में दो नर्स मुँह में दतमन करते नजर आए।

आपको बताते चलें कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पीके सिंह आवास रहने के बाद भी यहां नहीं रहते हैं। स्वास्थ्य कर्मियों का स्वास्थ्य केंद्र में आने का कोई समय निर्धारित नहीं रहता है। मरीजों को दी जाने वाली भोजन में गुणवत्ता का ख्याल नहीं रखा जाता है। सुदूर गाँव से इलाज कराने आने वाले मरीजों को डॉक्टरों के आने का लंबा इंतजार करना पड़ता है। ओपीडी का समय सुबह आठ बजे से शुरू होने के बावजूद साढ़े नौ बजे तक डॉक्टर ओपीडी में नहीं पहुंच रहे हैं। शुक्रवार की सुबह करीब साढ़े नौ बजे पीएचसी में ऐसी ही स्थिति देखने को मिली। पूछने पर पीएचसी के गार्ड ने बताया कि डॉक्टर साहब कूछ देर बाद आएंगे। पीएचसी प्रभारी पी के सिंह अस्पताल में रहते नहीं है, और सप्ताह में दो ही दिन आते हैं। प्रभारी सीएस ने कहा कि अच्छा ठीक है फलका के चिकित्सा प्रभारी से बात करते हैं।

 प्रभारी को कई बार विधि व्यवस्था में सुधार के लिए कहा गया है। अगर स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था में सुधार नहीं हुई तो वरीय अधिकारियों को लिखा जायगा।

kosi times

सतीश मंडल

प्रखंड प्रमुख,फलका

Comments

comments

x

Check Also

कटिहार:कोढ़ा में भी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया स्वतंत्रता दिवस,ग्राम सभा का हुआ आयोजन

तौक़ीर रज़ा कोसी टाइम्स@कटिहार आज पूरे देश सहित कटिहार जिले के साथ-साथ कोढ़ा प्रखण्ड के मधुरा पंचायत भवन में मुखिया ...