Home » Breaking News » जर्मन सिनेमा के परदा पर गरदा मचा रहा है बिहार का लाल

जर्मन सिनेमा के परदा पर गरदा मचा रहा है बिहार का लाल

आशीष कुमार । कोसी टाइम्स.

विदेश में बसे बिहारी प्रतिभाओं ने कई क्षेत्रों में अपना परचम लहराया है। बिहार से बाहर जाकर विदेश में बिहारी डॉक्टरों इंजीनियरों ने काफी नाम कमाया है। अब बड़ी बड़ी मल्टी नेशनल कंपनियों से इतर अभिनय के क्षेत्र में भी एक बिहारी ने अपने दमदार एक्टिंग का झंडा गाड़ दिया है। बॉलीवुड, टॉलीवुड, भोजीवुड में झंडा गाड़ चुके बिहारी एक्टर्स के बारे में तो आपने खूब सुना होगा।लेकिन इस बिहारी अभिनेता ने जर्मनी में सिनेमा के परदे पर गरदा मचाया हुआ है। है। बिहार के मधुबनी के प्रशांत प्रभाकर का नाम आज की तारीख में जर्मनी के सर्वाधिक लोकप्रिय अभिनेताओं में शुमार है।

प्रशांत प्रभाकर ने बिहार के मधुबनी से साल 2002 में जर्मनी का रूख किया था। तब जर्मनी के Göttingen शहर में रहकर प्रशांत सोशल साइंस की पढाई कर रहे थे। पढ़ाई के दौरान ही उनका रुझान एक्टिंग की तरफ होने लगा। साल 2005 में प्रशांत जर्मनी के कई विज्ञापन फिल्मों, टीवी सीरियल्स और फिल्मों में लीड रोल में नजर आने लगे। इसके बाद तो जर्मनी में प्रशांत की लोकप्रियता में जबर्दस्त इजाफा होने लगा। टीवी सीरीज Stromberg में उनके काम की खूब सराहना की गई।

प्रशांत प्रभाकर के एक्टिंग करियर पर डाल लीजिए एक नजर :-

2005: Crime Scene (Tatort), (TV series)
2006: Aktenzeichen XY … ungelöst (TV series)
2008: Angie (TV series)
2009: Die Pfefferkörner (TV series)
2009: SOKO Köln (TV series)
2009: Last Stop Toyland (Spielzeugland Endstation)
2009: Desert Flower
2010: Küss Dich Reich (TV movie)
2010: Mit Herz und Handschellen (TV series)
2010: Liebling, lass uns scheiden! (TV movie)
2010: Toxic Lullaby
2010: Fasten à la Carte (TV movie)
2011: Lisas Fluch (TV movie)
2011: Männerherzen … und die ganz ganz große Liebe
2011: Nightmare Fever (Alptraumfieber)
2011: Aazaan
2012: Stromberg (TV series, Appearance in 29 episodes from 2005 to 2012)
2012: Crime Scene (Tatort), (TV series)
2012: Robin Hood: Ghosts of Sherwood
2012: Agent Ranjid rettet die Welt

जर्मनी में इतना लंबा वक्त गुजारने के बाद भी प्रशांत प्रभाकर को अपनी मिट्टी और जड़ से बहुत लगाव है। प्रशांत खुद को गर्व से भारतीय और बिहारी बताते हैं।प्रशांत ने हाल ही में एक वीडियो में बताया कि वे मधुबनी को आज भी कितना मिस करते हैं। मैथिली में बात करते हुए प्रशांत ने बताते हैं कि मधुबनी और बिहार के लोगों की बात ही निराली है।

वही जर्मनी में Bihar Fraternity Germany ग्रुप से सक्रियता से जुड़े प्रशांत प्रभाकर बिहार के विकास कार्यों से संबंधित योजनाओं में गहरी रूचि दिखाते हैं।वही Bihar Fraternity Germany ग्रुप के संस्थापक और आईटी प्रोफेशनल प्रकाश शर्मा एवं उनकी टीम के साथ मिलकर प्रशांत प्रभाकर इन दिनों 26 मई को जर्मनी की राजधानी बर्लिन में बिहार दिवस कार्यक्रम को कामयाब करने में जुटे हुए हैं। इस समारोह को लेकर Bihar Fraternity Germany के सभी सदस्य दिन रात एक कर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करने में लगे हुए हैं।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी प्रशांत प्रभाकर से हुई मुलाकात के बाद उनकी खूब तारीफ की थी। जर्मनी में सिनेमा के परद पर गरदा मचा रहे बिहार के इस लाल प्रशांत प्रभाकर को समस्त बिहार वासियों की तरफ कोसी टाइम्स हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करती है।

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा में पहली बार हो रहे डांडिया महोत्सव की तैयारी पूरी

  मधेपुरा में आयोजित होने वाले दो दिवसीय डांडिया महोत्सव की तैयारी पूरी कर ली गयी है.जिले में पहली बार ...