Home » Others » कटिहार:बाढ़ के बाद भी नहीं हुई मरम्मती कार्य पूरी, राहगीरों को हो रही है परेशानी

कटिहार:बाढ़ के बाद भी नहीं हुई मरम्मती कार्य पूरी, राहगीरों को हो रही है परेशानी

रतन यादव

कोसी टाइम्स@हसनगंज,कटिहार 

प्रखंड स्थित ढेरुआ पंचायत के अंतर्गत बंदेवार से सौराडांग्ही जाने वाली मुख्य ईट सोलिंग सड़कें जो हसनगंज प्रखंड को कदवा प्रखंड से जोड़ती है. काफी जर्जर व खराब हो चुकी है. जहां आम ग्रामीणों सहित दोपहिया और चार पहिया वाहनों का चलना मुश्किल हो गया है .जान हथेली पर रखकर लोग आवागमन करने पर मजबूर हैं. ज्ञात हो कि 14 अगस्त 2017 को आई भीषण बाढ़ से प्रखंड के कई मुख्य सड़कें ध्वस्त हो चुकी थी ,जिसको लेकर कई मुख्य सड़कों द्वारा आवागमन भी बाधित था. वहीं विभाग द्वारा तत्कालीन ईंट मिट्टी व कंकड़ डालकर सड़क को चलने लायक बना दिया गया था ,लेकिन विगत छह माह बीत जाने के बाद सड़कों में की गई तत्कालीन व्यवस्था भी चरमराने लगी है. डाले गए ईट मिट्टी उखड़ रहे हैं. जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है .खासकर बड़ी चार पहिया वाहन चलने पर तो और भी खतरा सर चढ़कर मंडराता है. वहीं बता दें कि कुछ माह पहले बंदेवार से सौराडांग्ही जाने वाली सड़कों पर काम भी शुरू हुआ था लेकिन बीच में ही उसे रोक दिया गया.

मोहम्मद कौसर सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि वार्ड सदस्य प्रतिनिधि मोहम्मद समसुल द्वारा इस सड़कों पर काम शुरू हुआ था. बिखरे पड़े ईट को सड़क के किनारे रखा गया लेकिन उसे पूरा ना कर बीच में ही अधूरा छोड़ दिया गया. वही इस मामले को लेकर वार्ड सदस्य प्रतिनिधि मोहम्मद समसुल ने बताया कि स्टीमीट बना हुआ है लेकिन इस पर अभी तक काम नहीं हुआ है बस बिखड़े पड़े ईट को हटवाकर साइड में रखा गया है. हलाकि आई बाढ़ में हसंनगंज प्रखंड को कोढ़ा प्रखंड से जोड़ने वाली मुख्य सड़क की स्थिति भी काफी बद से बदतर बनी हुई है,जो कुंड का रूप धारण किए हुए हैं. आज तक विभाग के द्वारा इस सड़कों पर मरम्मती का कोई काम नहीं किया गया. जहां सैकड़ों लोग रोजाना किसी तरह बगल से बालू बने ढ़ेरों पर गिरते पिछड़ते चलने को विवश हैं .खासकर यहां शाम होते ही अंधेरों में बड़ी दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई रहती है. ऐसे हसनगंज प्रखंड के मुख्य मुख्य सड़कें जो दूसरे प्रखंड को जोड़ती है काफी जर्जर और खराब होने की कगार पर है.

Comments

comments

x

Check Also

पूर्णियां:धमदाहा क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मंत्री से मिले डॉ. बी के ठाकुर

राकेश अनंत कन्हैया कोसी टाइम्स@धमदाहा,पूर्णियां पूर्णियां जिला के धमदाहा मध्य पंचायत के मुखिया सह युवा नेता डॉ. बी के ठाकुर ...