Home » Recent (Slider) » खेल जैसी भावना राजनीति में भी होना चाहिए

खेल जैसी भावना राजनीति में भी होना चाहिए

Advertisements

 

राजेश कुमार

कोसी टाइम्स@ सहरसा.

नवहट्टा प्रखंड क्षेत्र के प्रियदर्शनी मैदान में युवा नवहट्टा क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित सप्ताहिक क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन शरद गुट जदयू जिलाध्यक्ष धनिकलाल मुखिया ने किया। पहला लीग मैच अररिया बनाम मधुबनी के बीच खेला गया मधुबनी टीम ने पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया ,शानदार बेहतरीन प्रदर्शन एवं मुकाबला के साथ पहला लीग मैच खेला गया।

खेल का शुरुआत आए हुए अतिथि एवं दर्शकों और खिलाड़ियों के साथ एक लाइन में सजाकर राष्ट्रीय गान के साथ बीते दिनों देश के आजादी के लिए शहीद हुए जवानों को याद करते हुए खेल का शुभारंभ किया गया। मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि जिला पार्षद पूर्व उपाध्यक्ष रितेश रंजन ने कहा कि खेल से शारीरिक एवं बौद्धिक विकास बहुत ही तेज गति से होता है और आज के जमाने में सोशल मीडिया एवं इलेक्ट्रॉनिक यंत्र के कारण लोगों को शारीरिक खेल प्रक्रिया से पीछे नजर दिखाई देने लगे हैं फिर भी बीते दिनों की नवहट्टा के प्रियदर्शनी मैदान में खेल का आयोजित किया गया था और फिर युवाओं द्वारा भी सप्ताहिक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है।

नवहट्टा के युवाओं में खेल का जैसा भाव प्रतीत हो रहा है जिला ही नहीं आने वाले समय में केंद्रीय टीम में भी अपना कदम रखना नहीं छोड़ेंगे ।जहां तक युवाओं की मांग है कि नवहट्टा के प्रियदर्शनी मैदान को स्टेडियम का दर्जा मिले तो शरद गुट जदयू जिलाध्यक्ष धनिकलाल मुखिया के सहयोग से प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर से प्रियदर्शनी मैदान को स्टेडियम बनाने का पूर्णता प्रयास किया जाएगा। मौके पर प्रवीन आनंद ने कहा कि जैसे खेल में भाईचारा एवं जातिवाद नहीं होता है उसी तरह बिहार के राजनीति में भी जातिवाद नहीं हो और राजनीति में भी भाईचारा हो।

Comments

comments

Advertisements
x

Check Also

बिग ब्रेकिंग : मधेपुरा में अपराधियों ने मचाया तांडव, दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसाई को गोली मार लुटा

रविकांत कुमार मधेपुरा मधेपुरा में बेलगाम अपराधियों का खुला तांडव एक बार फिर देखने को मिला।अभी बीते कल गम्हरिया में ...