Home » Breaking News » जाने किस प्रकार डीएसपी बनी बैतूल जिले की बिटिया,किया जिले का नाम रोशन

जाने किस प्रकार डीएसपी बनी बैतूल जिले की बिटिया,किया जिले का नाम रोशन

जाने किस प्रकार डीएसपी बनी बैतूल जिले की बिटिया,किया जिले का नाम रोशन

 

 

सुरेन्द्र बावने

चिचोली :- नगर चिचोली की एक बेटी ने नगर का गौरव बढ़ाया है  । मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्य सेवा परीक्षा 2017 में चिचोली की रागिनी पिता अशोक राठौर(शारदा पेट्रोल पंप) माता श्रीमती आशा राठौर पौत्री नेकराम राठौर ने लिखित एवं साक्षात्कार परीक्षा में सफलता प्राप्त की तथा उसका चयन उप पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) रैंक में हुआ है  । शनिवार शाम को मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने अंतिम परिणाम घोषित किया, जिसमें महिला वर्ग की चयन सूची में वह टॉप टेन में शामिल है । रागिनी राठौर की इस सफलता की खबर सुनते ही नगर में खुशी की लहर दौड़ गई । शुभचिंतकों ने उनके माता पिता दादा ताऊजी एवं चाचा को बधाई दी तथा रागिनी के उज्जवल भविष्य की कामना की  ।

 

शुरू से टॉपर रही :- रागिनी की प्रारंभिक शिक्षा नर्सरी से हायर सेकंडरी तक चिचोली में ही हुई है, हायर सेकेंडरी की परीक्षा उन्होंने शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय चिचोली से उत्तीर्ण की तथा ब्लॉक में टॉप पर रही ।  इसके पश्चात वीवीएम कॉलेज बैतूल से उन्होंने बीएससी किया ।वह हर परीक्षा में टॉप पर रही । ग्रेजुएशन के बाद वह दिल्ली में रहकर उसने कोचिंग की।

 

दादा जी का सपोर्ट : – रागिनी ने बताया कि उनके दादाजी( श्री नेकराम राठौर )उनको बहुत सपोर्ट करते हैं पापा जी (अशोक राठौर)उनसे कहते हैं कि फ्री माइंड हो कर पढ़ाई करो ,मम्मी (श्रीमती आशा राठौर )मुझे भावनात्मक सपोर्ट करती है  । मेरी मम्मी ने घर के दरवाजे पर एक स्लोगन मेरे लिए लगा रखा है कि “असफलता  यह दर्शाती है कि सफलता के लिए पूरे मन से प्रयास नहीं किया ” यही स्लोगन मैंने दिल्ली में अपने रूम में दीवार पर लिख रखा है  । टीचर्स में प्राचार्य श्री जे एस तोमर सर तथा व्याख्याता  श्री सुनील चौरगढ़े सर तथा डॉक्टर श्री नीलकांत मणि सर ने मुझे विशेष मार्गदर्शन दिया  । मेरा उद्देश्य अब UPSC निकालकर आईएएस बनने का है  मैंने यूपीएससी प्री निकालकर मैन की परीक्षा दी है, इसका रिजल्ट आना शेष है ।

 

लड़कियां किसी से कम नहीं:-  अपने चिचोली नगर की लड़कियों को उन्होंने संदेश दिया कि लड़कियां किसी से कम नहीं है , हार कर बैठना नहीं ,प्रयास करते रहो ,सफलता अवश्य मिलेगी ।

Comments

comments

x

Check Also

धमदाहा में शांतिपूर्वक तरीके से निकाली गई मुहर्रम की जुलूस

राकेश अनंत कन्हैया कोसी टाइम्स@धमदाहा,पूर्णियां धमदाहा प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण माहौल में मुहर्रम की जुलूस निकाली गई. मुहर्रम के जुलूस ...