Home » Recent (Slider) » कटिहार:जनता दलयू का कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न

कटिहार:जनता दलयू का कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न

तौकीर रजा

कोसी टाइम्स@कटिहार

नगर भवन के हॉल में जनता दलयु का कार्यकर्त्ता सम्मेलन आयोजित किया गया।इस कार्यकर्ता सम्मेलन का मंच संचालन जनता दलयू पार्टी के कटिहार ग्रामीण जिला अध्यक्ष संजीव श्रीवास्तव ने किया गया।

गौरतलब हो कि इस कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के गन्ना उद्द्योग सह अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम ने कहा कि 2005से पहले जितनी भी सरकारें आई किसी ने भी विकास का काम नहीं किया। अगर कोई मेरे सामने विकास का हवाला देगा तो मैं पार्टी से संनयास ले लूंगा,2005 से अबतक नीतीश कुमार की सरकार ने जो काम किया आज पूरी दुनिया देख रही है।बाल विवाह और दहेज प्रथा के अभियान का स्वागत किया,और समर्थन करते हुए इसे लागू करवाने में जी जान लगाने का भी आवाहन किया।साथ ही साथ इन्होंने यह भी कहा कि आज हमारे समाज के अंदर जो अनेकों प्रकार की बुराईयां थी,शराब पीने शराब बेचने दहेज प्रथा, बाल विवाह जैसी बुराईयां को हमारी सरकार ने समाज से दूर करने का काम किया जो आज तक किसी सरकार ने नही किया था। इस कार्यकर्ता सम्मेलन के आयोजनकर्ताओं को धन्यवाद दिया।

आप को बताते चलें कि बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री ललन कुमार सिंह ने इस कार्यकर्त्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि मार्गदर्शन पूर्व से प्राप्त होता रहा है।आज बिहार को आगे बढ़ाने , लोगो के तरक्की के किये माननीय नीतीश कुमार ने अनेकों प्रकार के प्रयास कर रहे हैं। सड़क की स्थिति में बदलाव लाने का काम किया जा रहा है। सुदूर इलाको में घर तक चारपहिया वाहनों से पहुंचना बड़ी कठिन कार्य था । मुख्यमंत्री ने अपने सात निश्चय में सड़क की दुर्दशा को सुधारने के कार्य को शामिल किया। आधी आबादी की दशा को सुधारने के लिए पुरुष और महिलाओं को बराबर का दर्जा देने का काम किया। समाज मे पिछड़े लोगो को समाज की मुख्य धारा में शामिल करने के लिए टीम का निर्माण कर, इस कार्य को पूरा करने का काम किया। जदयू को मजबूत कर लोकसभा की सभी सीटों पर लड़ाई लड़ने की तैयारी किया जा रहा है।आगे इन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कटिहार जिला का लगातार भ्रमण कर संगठन के मजबूती के लिए कार्य करता रहूंगा।

सनद रहे कि कटिहार जिला संगठन प्रभारी व पूर्व मंत्री लेसी सिंह ने कहा कि तीन पीढ़ियों से राज्य के निवासियों की सेवा करने का मौका मिला है। माननीय नीतीश कुमार के विकासोन्मुखी सोच से प्रभावित होते हुए नीतीश जी के नेतृत्व को स्वीकार किया। नीतीश जी का परिवार में समस्त बिहारवासी शामिल हैं। नीतीश कुमार बिहार के हित में कार्य करते हैं उनकी सोच में दल की कोई सोच नही रहती। बिहार में बिजली की समस्या बीते दिनों की बात हो गई है। नेतृत्व और दूरदर्शिता के मामले में धनी हैं।आगे इन्होंने कहा कि समस्त बिहार में कार्यकर्ता सम्मेलन हो रहा है। पार्टी की गतिविधि और सरकार की गतिविधि किसी से छुपी नही है। आज समाज के लोग सरकार की समीक्षा कर सकते है । बुद्ध की धरती , महावीर की धरती, आर्यभट्ट की धरती रही बिहार को जिस ऊंचाई पर जाना चाहिए था उसे बिहार के पूर्व के नीति निर्धारकों की राजनीति ने पहुंचने नही दिया। लगभग 12 करोड़ की जनसंख्या में 5 करोड़ युवा है जो बिहार की धरती से रोजगार और उच्च शिक्षा के लिए पलायन करने को मजबूर रहे। सात निश्चय के तहत प्रत्येक जिला में पॉलिटेक्निक महाविद्यालय और इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना का निश्चय को धरातल पर उतारने का काम हो रहा है। बिहार के राज्यपाल रहे कोविंद जी देश के राष्ट्रपति बने और पहली यात्रा बिहार का किया । बिहार को सबल बनाना है तो कृषि के क्षेत्र में मजबूती के साथ काम करना होगा।

इस मौके पर पार्टी के सभी प्रखण्डों के प्रखंड अध्यक्ष,सभी पंचायत अध्यक्ष, नगर अध्यक्ष,नगर के जिला अध्यक्ष प्रमोद साह,अल्पसंख्यक प्रकोष्ट के जिला अध्यक्ष,मोजिबुर रहमान,किसान प्रकोष्ट के जिला अध्यक्ष ज़ाकिर हुसैन,पार्टी के सक्रिय नेता अनिसुर रहमान,व पार्टी के सभी पदाधिकारी के साथ साथ हजारों की संख्यां में कार्यकर्त्ता उपस्तिथ थे।

Comments

comments

x

Check Also

मधेपुरा में जनाधिकार पाटी के कार्यकर्ताओं ने किया मुख्यमंत्री का पुतला दहन

मो० मेराज आलम कोशी टाइम्स @ मधेपुरा जन अधिकार छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू एवम विश्विद्यालय अध्यक्ष अमन ...