Home » Recent (Slider) » बीपी मंडल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग मधेपुरा के छात्रों ने किया साइंस क्लब की शुरआत

बीपी मंडल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग मधेपुरा के छात्रों ने किया साइंस क्लब की शुरआत

प्रशांत कुमार 

बी पी मंडल कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग मधेपुरा के छात्रों ने टेक्नॉवशन साइंस क्लब की शुरआत  किया है ।इस  क्लब का  उद्देश्य विज्ञान के नए खोज व नए प्रोजेक्ट पे काम करना है।प्रो. संजय कुमार (विधुत विभाग) को क्लब के इंचार्ज बनाया गया है जबकि क्लब के आर्गेनाइजर छात्र रौशन कुमार को बनाया गया।

6 नवंबर को क्लब के शुरआत  के अवसर पर कॉलेज के छात्रों द्वारा कई सारे प्रोजेक्ट को दिखाया गया जिनमे सिविल ब्रांच के शिवम कुमार और अमरनाथ गुप्ता ने हैड्रॉलिक टॉस ब्रिज बनाके  प्रथम पुरस्कार जीता तथा दयानंद कुमार मेहता , गौरी शंकर  गुप्ता, व राजू कुमार गुप्ता ने हैड्रॉलिक जेसीबी बनाकर  द्वितीय  और इलेक्ट्रिकल ब्रांच के राहुल कुमार मोदी ने तृतीय  स्थान प्राप्त किया। कॉलेज के प्राचार्य  डॉ० एम के झा ने छात्रों को  सुभकामना दिया है ।क्लब के  कोऑर्डिनेटर के रूप में मैकेनिकल ब्राँच से संजीत, दयानंद, सुप्रिय, नेहा,प्रेम, प्रभाकर,सोनू, सचिन,सौरभ, तथा सिविल से शिवम,अमरनाथ, सुमित,स्नेह,मनीष,आदिल,आदित्य,रौशन,गौरी,राजू,तथा इलेक्ट्रिकल से प्रेम ,संजय, कैफ, अमित,व कविता को बनाया गया है ।

मालुम हो कि 2016 में मधेपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ-साथ कई और नए राजकीय इंजिनीरिंग कॉलेज खोले गए थे। उनमे मधेपुरा इंजिनीरिंग कॉलेज पहला कॉलेज है जहाँ साइंस क्लब की शुरआत  की गई। इस क्लब के शुरआत  करने का श्रेय 2016 बैच के छात्रों को जाता है जिन्होंने दिन रात मेहनत करके इसकी शुरआत  किया है । निश्चित ही इस महाविद्यालय के बच्चे लगातार अच्छे करने के प्रयास में लगे हुए है ।छात्रों का कहना है हम सब  बहुत कम संसाधन में भी लगातार अच्छा करने हेतु  प्रयासरत है हमलोगों  को अगर और भी संसाधन उपलब्ध करवाया जाय तो हमलोग भी बहुत बेहतर कर सकते है ।

Comments

comments

x

Check Also

आज डूबते व कल उगते सूर्य को देंगे अर्घ्य, छठ पर्व पर मधेपुरावासियों में भारी उत्साह

संजय कुमार सुमन  कोसी टाइम्स@मधेपुरा  मधेपुरा जिले के विभिन्न क्षेत्रों  में छठ पर्व की छटा बिखरी हुई है। सूर्योपासना के ...